insurance meaning in simple words in hind बीमा हिंदी में सरल शब्दों में अर्थ है

insurance meaning in simple words in hind बीमा हिंदी में सरल शब्दों में अर्थ है

insurance meaning in simple words in hind • insurance meaning in simple words in hind बीमा हिंदी में सरल शब्दों में अर्थ है
insurance meaning
मैं अगले गर्मियों में फ्रांस में छुट्टियों की योजना बना रहा हूं और यूरोप में बीमार होने पर बैक-अप के रूप में पहले अपने यूरोपीय स्वास्थ्य बीमा कार्ड पर भरोसा कर रहा हूं।
How much does sr22 insurance cost a month
लेकिन ब्रेक्सिट के बाद ईएचआईसी के साथ क्या होगा - क्या यह अभी भी वैध होगा?

इसके अतिरिक्त, मुझे ट्रैवल इंश्योरेंस में क्या देखना चाहिए जो सुनिश्चित करेगा कि अगर मैं नहीं हूं तो मैं कवर करूँगा - और क्या कीमतें बढ़ जाएंगी?

सरल शब्दों में बीमा का अर्थ क्या है

ग्रेस गौसेडन, इसका पैसा है, जवाब: ब्रेक्सिट लूमिंग के साथ, कई मुद्दों पर कई महत्वपूर्ण निर्णय भी हैं, जिन्हें अभी भी बातचीत करने की आवश्यकता है।insurance meaning 

ब्रिटेन के निवासियों के लिए मुख्य चिंताओं में से एक यह है कि भविष्य के फैसले यूरोपीय संघ के भीतर यात्रा करने की उनकी क्षमता को कैसे प्रभावित करेंगे।

वर्तमान में, यूरोपीय संघ के सदस्य होने का एक बड़ा लाभ ईएचआईसी तक पहुंच रहा है जो ईयू नागरिकों को यूरोपीय संघ के देशों में राज्य संचालित चिकित्सा देखभाल तक पहुंच प्रदान करता है।

बीमा के बारे में सब कुछ क्या है

इससे उन्हें वही राशि चुकानी पड़ती है जो स्थानीय लोग अपनी स्वास्थ्य देखभाल के लिए करते हैं - संभावित रूप से महंगा बिलों को कम करना।

यह कार्ड सभी ईयू देशों के साथ-साथ स्विट्ज़रलैंड, आइसलैंड और नॉर्वे और ब्रिटेन के निवासी मुक्त कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो एनएचएस वेबसाइट पर पांच साल तक चलता है।insurance meaning 

हालांकि, जैसा कि ब्रेक्सिट वार्ता जारी है, ईएचआईसी का भविष्य संभावित रूप से खतरे में है। अब तक, डाकघर के अनुसार, कार्ड का भविष्य अनिश्चित है।

ऑनलाइन ईएचआईसी घोटाले से सावधान रहे


ईएचआईसी कार्ड के लिए आवेदन करने या फिर से आवेदन करने वाले लोगों को चेतावनी दी गई है कि घोटाले की वेबसाइटों के लिए न गिरें जो उपयोगकर्ताओं को विश्वास दिलाते हैं कि उन्हें अपने कार्ड के लिए भुगतान करने की आवश्यकता है।

ईएचआईसी कार्ड निःशुल्क हैं और इन कार्डों में से किसी एक को प्राप्त करने के लिए आपको अपने बैंक विवरणों को कभी भी नहीं रखना चाहिए।

एनएचएस बिजनेस सर्विस अथॉरिटी कार्ड की पेशकश करने वाली एकमात्र सेवा है।
insurance meaning in simple words in hind बीमा हिंदी में सरल शब्दों में अर्थ है
insurance meaning

एनएचएसबीएसए के एक प्रवक्ता ने कहा: 'एनएचएसबीएसए अनौपचारिक वेबसाइटों की निगरानी करता है और विज्ञापन मानक प्राधिकरण और राष्ट्रीय व्यापार मानकों को भ्रामक वेबसाइटों की रिपोर्ट करता है।

'एनएचएसबीएसए ग्राहक प्रतिक्रिया पर कार्य करता है और अनौपचारिक वेबसाइटों द्वारा भुगतान किए गए विज्ञापन को हटाने के लिए इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के साथ भी काम करता है।'

बीमा क्या है और यह कैसे काम करता है

जिस पर निर्णय लिया गया है, उस पर ब्रक्सिट सौदे के आधार पर, यूके अभी भी ईयूआईसी को नियंत्रित करने वाले कई ईयू कानूनों के अधीन रह सकता है।

नो-डील की स्थिति में, आपातकालीन उपायों की संभावना होगी जो संभवतया इसका अर्थ होगा कि इस दौरान ईएचआईसी का उपयोग अभी भी किया जा सकता है, जबकि दीर्घकालिक समाधान तैयार किया जाता है।

बीमा पॉलिसी के प्रकार क्या हैं

दुर्भाग्यवश, उन लोगों के लिए जो वर्तमान में ईएचआईसी पर भरोसा करते हैं, यदि कार्ड नहीं है, तो यात्रा बीमा प्रीमियम में काफी वृद्धि होने की संभावना है।

वर्तमान में, यदि एक ब्रिटिश यात्री ईयू में चिकित्सा दावा करता है, तो कुछ लागत कार्ड द्वारा कवर की संभावना है।

हालांकि, अगर यह व्यवस्था अब और नहीं है, तो बीमाकर्ताओं को सभी दावों के खर्चों को पूरा करने की आवश्यकता होगी, जिसका अर्थ है कि प्रीमियम लागत में वृद्धि होगी।

प्रति माह एक sr22 लागत कितनी है

यद्यपि अवकाश-यात्रियों को पहले से ही एक सभ्य यात्रा बीमा कवर खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जो कि भविष्य में किसी कार्ड के बिना चीजों की पूरी श्रृंखला को पूरा कवरेज प्रदान करता है, लेकिन सभ्य बीमा लेने के लिए यह और भी महत्वपूर्ण होगा जिसमें चिकित्सा स्तर का अच्छा स्तर हो ।

ब्रिटेन की नागरिकों के लिए एक और चिंता यूरोपीय संघ में कहीं और रहती है।

वे वर्तमान में उसी देश के नागरिकों के रूप में वही चिकित्सा देखभाल प्राप्त करते हैं, जो वे रहते हैं और अन्य यूरोपीय संघ देशों में अपने कार्ड का उपयोग करने में सक्षम हैं, हालांकि, यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि वे ब्रक्सिट से कैसे प्रभावित होंगे।

एसआर 22 बीमा कवर क्या करता है

यूरोपीय संघ में छुट्टियों की तलाश में ब्रिटेन के निवासियों को वर्तमान में यदि आवश्यक हो तो स्वास्थ्य कवर प्राप्त होता है
डाकघर के एक प्रवक्ता ने जवाब दिया: ब्रेक्सिट के आसपास चर्चा चल रही है और उन परिणामों के परिणाम पूर्व-खाली नहीं किए जा सकते हैं।

हालांकि, ईएचआईसी बंद होना चाहिए, तो यात्रा बीमा बाजार प्रभावित होगा और कवर की कीमत बढ़ सकती है, क्योंकि बीमाकर्ताओं को वर्तमान में ईएचआईसी योजना द्वारा कवर की गई आपातकालीन लागत को कवर करने की आवश्यकता होगी।

insurance meaning in simple words in hind • insurance meaning in simple words in hind बीमा हिंदी में सरल शब्दों में अर्थ है
insurance meaning
बीमाकर्ता इन अनिश्चितताओं का प्रबंधन कर रहे हैं और हम अपने ग्राहकों से क्या कह सकते हैं कि किसी भी परिदृश्य के तहत, यात्रा बीमा हमारे ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पूरी तरह से लागू रहेगा।

स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल विभाग के प्रवक्ता, उत्तर देते हैं: यूरोपीय संघ के साथ निकासी समझौते के तहत, ईएचआईसी योजना कम से कम 2020 के अंत तक जारी रहेगी, उम्मीद है कि वह उस समय से आगे जारी रहेगा।

आपको एसआर 22 बीमा की आवश्यकता क्यों होगी

इसका उपयोग अभी भी 2 9 मार्च 201 9 तक किया जा सकता है और लोग अभी तक उस तारीख तक अपने कार्ड को लागू या नवीनीकृत कर सकते हैं।

न केवल हम यूरोपीय संघ या ब्रिटेन सेवानिवृत्त राज्य पेंशनभोगियों के लिए पारस्परिक स्वास्थ्य देखभाल कवर पर एक समझौते की मांग कर रहे हैं, बल्कि ईएचआईसी योजना में निरंतर भागीदारी और योजनाबद्ध चिकित्सा उपचार पर सहयोग भी जारी रखते हैं।

एसआर 22 के लिए क्या खड़ा है

निकासी समझौते यूके नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा करता है जो कार्यान्वयन अवधि के अंत में ईयू में अस्थायी रूप से ईएचआईसी से लाभ उठाने के लिए जारी रहते हैं, जब तक कि वे उस प्रवास पर बने रहें।

हम ईयू के साथ एक महत्वाकांक्षी पारस्परिक स्वास्थ्य देखभाल समझौते को सुरक्षित रखने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन एक जिम्मेदार सरकार के रूप में हम ईयू में रहने वाले ब्रिटेन के नागरिकों के लिए स्वास्थ्य देखभाल जारी रखने के लिए सभी आवश्यक तैयारी कर रहे हैं।
insurance meaning in simple words in hind बीमा हिंदी में सरल शब्दों में अर्थ है
insurance meaning
विधानसभा को यह सुनिश्चित करने के लिए लाया गया है कि ईएचआईसी को नो-डील की संभावना की संभावना में सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी। हमने भावी पारस्परिक स्वास्थ्य देखभाल समझौते के लिए कानूनी आधार प्रदान करने के लिए एक बिल भी पेश किया है जिसकी पहली पढ़ाई हुई है।

एसआर 22 बीमा के लिए औसत लागत क्या है

हम पहले से ही यात्रा बीमा खरीदना चाहते हैं ताकि आप सुरक्षित रूप से यात्रा कर सकें। यूरोपीय संघ छोड़ने के बाद यह उतना ही महत्वपूर्ण होगा।

हम अब इस लेख पर टिप्पणी नहीं स्वीकार कर रहे हैं।

Health Insurance Health Insurance is an insurancepolicy that ensures that you get cashless treatment or expense reimbursement, in case you fall ill A health insurance policy reimburses the insured for medical and surgical expenses arising from an illness or injury that leads to hospitalization.
Wait for new update

Popular posts from this blog

when is open enrollment for health insurance 2019

How To Choose A Health Insurance Plan This Fall Health Auto car

Ducati 959 Panigale Corse Launched In India at Rs. 15.2 lakh